• राजस्थान की रैली दौरान पीएम मोदी ने लाउडस्पीकर नियमों का किया पालन
  • रूस के खिलाफ UNSC में अमेरिका लाया प्रस्ताव
  • मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से दूसरे कांग्रेस अध्यक्ष हो जायेंगे, अगर इस बार जीत हासिल करले
  • 5G सेवा का आज होगा शुभारम्भ, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

इवान फेडोरोव

मेलिटोपोल शहर के मेयर (Mayor of Melitopol city) का हुआ अपहरण

Mayor of Melitopol city Abducted

यूक्रेन और रूस (Ukraine and Russia) में चल रहा युद्ध दिन-पर-दिन बढ़ता जा रहा है। इतना भारी नुकसान होने के बाद भी दोनों देशों में से कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। रूसी सेना के एक समूह ने मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव (Ivan Fedorov) का अपहरण कर लिया है, उन्होंने दुश्मन का सहयोग करने से मना कर दिया था।

कहा जा रहा है कि मेयर को तब ले जाया गया, जब वह आपूर्ति के मुद्दों से निपटने के लिए शहर में थे। इतना ही नहीं रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव को कब्जे में करने के लिए लगातार हमलें कर रहा है।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की निंदा (President Zelensky Condemned)

मेलिटोपोल शहर के मेयर इवान फेडोरोव का अपहरण होने पश्चात यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस बात की निंदा करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की खिलाफ एक बहुत बड़ा युद्ध अपराध है। उन्होंने यह कहा कि लोकतांत्रिक देश में लोग इस घटना का विरोध जरूर करेंगें।

राजधानी कीव को नष्ट करने की बनाई गई – रणनीति (Designed to Destroy the Capital Kyiv – Strategy)

कई देशों द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद रूसी सैनिक यूक्रेन पर बम बरसाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। यूक्रेन की राजधानी कीव में कई धमाके किये जा चुके है हैं। इतना ही नहीं कीव के बाहरी क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर चल लड़ाई हो रही है, इनमें बुका, इरपिन और होस्टोमेल भी हैं।

.

Continue in...