• निफ्टी आज 124.30 अंक घटकर 21,930.75 पर पहुंचा
  • सेंसेक्स आज 364.38 अंक घटकर 72,258.71 पर पहुंचा
  • यमुनानगर में 25 को यमुना के घाटों की सफाई करेंगे सेवादार : बलदेव सिंह
  • दलितों के बीच राम मंदिर का जिक्र कम करेगी भाजपा:केंद्रीय योजनाओं पर रखेगी फोकस; चुनाव के लिए अलग-अलग वर्गों के हिसाब से बनाई रणनीति
  • वे हमें दिल्ली नहीं आने दे रहे, हम भी गांव में कील लगा देंगे...लोकसभा चुनाव से पहले गरजे राकेश टिकैत
  • Farmers Protest: कृषि मंत्री Arjun Munda का MSP पर चौंकाने वाला बयान
  • Loksabha Election 2024: खजुराहो लोकसभा सीट से वीडी शर्मा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस
  • भारत को अकड़ दिखा रहा मालदीव लेकिन जमकर ले रहा फायदा
  • यूक्रेन युद्ध: पश्चिम देशों के सामने बड़ी मुश्किल, सहायता बढ़ाएं, समझौता करें, या रूस से अपमान सहें
  • यमुनानगर में बस में चढ़ते समय व्यक्ति का पर्स चोरी, केस
  • राजधानी एक्सप्रेस में सवार था साधारण सा दिखने वाला शख्स, GRP ने ली तलाशी तो हैरान रह गए अफसर
  • चीन के जासूसी जहाज ने नापा हिंद महासागर, मालदीव में लंगर डालेगा, मुइज्‍जू ने भारत का विरोध किया दरकिनार
  • राजा भैया से मिलने उनके घर पहुंचे यूपी बीजेपी अध्यक्ष
  • सीएम की बात नहीं मान रहे केके पाठक... विपक्ष ने खोला ACS के खिलाफ मोर्चा तो झल्ला गए नीतीश कुमार
  • झारखंड में जातीय जनगणना को सीएम चंपाई सोरेन की मंजूरी, कार्मिक विभाग को मिली जिम्मेवारी
  • Gujarat: ग्रामीण गए थे सोने की तलाश में... मिल गया प्राचीन 'खजाना', कच्छ में मिले हड़प्पा के बेशकीमती अवशेष

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

नए 5G मोबाइल

2022 के नए 5G मोबाइल (5G Mobile)

बढ़ती टेक्नोलॉजी और गेम्स को देखते हुए इंटरनेट स्पीड की मांग बहुत ज्यादा बढ़ गई है इसी को देखते हुए मोबाइल कम्पनियो ने 5g स्मार्टफोन ज्यादा से ज्यादा मात्रा में लॉन्च किए है। 5g फ़ोन्स (5G Mobile) में क्या-क्या फीचर्स, स्पेक्स और कीमत है, यह हम आपको बताने वाले है।

Best Shoes for Men
Amazon and the Amazon logo are trademarks of Amazon.com, Inc. or its affiliates.

Oppo A53s 5G

OPPO चीन की एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल संचार कंपनी है। इस कंपनी का मुख्यालय ग्वांगडोंग राज्य के डोंगगुआन चीन में स्थित है। यह कंपनी मोबाइल बनाने के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के डिवाइस जैसे ऑडियो डिवाइस, पावर बैंक, स्मार्ट वॉच, ईयरफोन, चार्जर आदि भी बनाती है।

Oppo ने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं और सबसे खास बात यह है कि यह लेटेस्ट मोबाइल कुछ दिनों पहले भारत में लॉन्च हुए और इतना ही नहीं रियलमी 8 5जी से भी सस्ता है।

Best Traking shoes
Amazon and the Amazon logo are trademarks of Amazon.com, Inc. or its affiliates.

इस स्मार्टफोन की लुक की बात करे तो इसमें आपको दो कलर क्रिस्टल ब्लू और इंक ब्लैक मिल जाएगें। साथ ही 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले, जो रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज के साथ है। इस स्मार्टफोन 6GB और 8GB रैम ऑप्शन और 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगी साथ ही इसमें ‘RAM Expansion’ नाम का एक खास फीचर दिया गया है।

ओप्पो के इस मोबाइल में 3 रियर कैमरे मॉड्यूल रेक्टेंगुलर शेप में दिए गए है और मोबाइल का सेल्फी कैमरा वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है। यदि फिंगर सेंसर की बात करे तो साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर हैं और अगर बैटरी बैकअप की बात करे तो 5000 mAh की बैटरी इस फ़ोन में दी गई है। इस स्मार्टफोन की कीमत 15000 रुपये है।

Redmi Note 11T 5G

Redmi या MI एक ब्रांड है जो Xiaomi Corporation के अंतर्गत आता है और यह एक चीनी कंपनी है जो हाल ही में पूरे भारत में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है और Redmi कंपनी की स्थापना 6 अप्रैल 2010 को हुई थी, हाल ही में यह कंपनी पूरे देश में है। इस कंपनी ने अपने 5g स्मार्टफोन (Redmi Note 11T 5G) लॉन्च किया है।

इस स्मार्टफोन में आपको 3 कलर मिल जायेंगे मैट ब्लैक, स्टारडस्ट वाइट, अक्वामरीन ब्लू। यह सेट आपको 6gb और 8gb तथा मेमोरी स्टोरेज 64gb और 128gb के ऑप्शन में मिल जाएगा। यदि इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको हाइपरइंजिन 2.0 के साथ 6nm प्रक्रिया के आधार पर मीडियाटेक आयाम 810 ऑक्टा-कोर 5G प्रोसेसर और 2.4GHz तक घड़ी की गति मिल जाएगी।

यदि इस मोबाइल के प्रदर्शन की बात करे तो 6.6 इंच FHD+(2400×1080) 90Hz उच्च ताज़ा दर और अनुकूली ताज़ा दर प्रौद्योगिकी के साथ डॉट प्रदर्शन के साथ 240Hz की पावर देखने को मिल जाएगी। और कैमरे में 50MP हाई रेसोल्यूशन प्राइमरी कैमरा f/1.8 8MP अल्ट्रा वाइड सेंसर के साथ 16 MP फ्रंट कैमरा आपको इसमें मिल जाएगा। इस स्मार्टफोन में आपको 33W प्रो फास्ट चार्जिंग समर्थन के साथ 5000mAh की बैटरी मिल जाएगी। इस मोबाइल का मूल्य 18000 रुपए है।

Realme 8 5G 

रियल मी(Real mi) शेनझेन बेस्ड चीनी स्मार्टफोन है। ब्रांड को आधिकारिक तौर पर चीन में 4 मई, 2018 को स्काई ली (बिंगज़ोंग ली में जन्मे) और विभिन्न देशों के अन्य युवा व्यक्तियों द्वारा स्थापित किया गया था। रियल मी कंपनी ने भी 5g फ़ोन्स की बढ़ती मांग के देखते हुए अपना फ़ोन (realme 8 5G) मार्किट में उतारा है।

रियल मी के इस स्मार्टफोन में आपको कई फीचर देखने को मिल जायेगे। इस मोबाइल आपको 8 GB RAM, 128 GB ROM, 1 TB तक एक्सपैंडेबल, 16.51 cm (6.5 इंच) फुल HD+ डिस्प्ले मिल जाएगी और फ्रंट कैमरा 16MP दिया गया है और रियर में 4 कैमरे 48MP + 2MP + 2MP दिए गए है।

रियल मी के इस स्मार्टफोन की यदि प्रोसेसर की बात करे तो MediaTek Dimensity 700 (MT6833) दिया गया है। इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है और ऑडियो के लिए 3.5 मिमी जैक भी दिया गया है। इस मोबाइल की कीमत 19000 रुपए है।

Vivo V23 5G

वीवो कंपनी की स्थापना 2009 में मूल कंपनी BBK इलेक्ट्रॉनिक्स की एक शाखा के रूप में हुई थी। कंपनी अपने फोन के लिए सॉफ्टवेयर का विकसन करती है और इनका विपणन वीवो ऐप स्टोर के माध्यम से करती है। एंड्रॉइड-आधारित संचालन प्रणाली, फ़नटच ओएस भी कंपनी द्वारा परिपक्व किया गया था। वीवो ने भी अपना 5g स्मार्टफोन (Vivo V23 5G) लॉन्च किया।

वीवो के स्मार्टफोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है। इस फ़ोन में 16.36 cm (6.44 इंच) फुल HD+ डिस्प्ले दी हुई हैऔर 3 रियर कैमरे 64MP + 8MP + 2MP तथा डुअल फ्रंट 50MP + 8MP कैमरा दिया गया है।

इस मोबाइल फोन में 4200 mAh लिथियम बैटरी दी गई है और Mediatek Dimensity 920 प्रोसेसर दिया है। इस फ़ोन का वजन 179 ग्राम है। इस मोबाइल की कीमत 13000 रुपये है।

Poco M3 Pro 5G

Poco चाइना की कंपनी हैं, इस कंपनी में लेटेस्ट snapdragon 730G का प्रोसेसर मौजूद हैं। यह प्रोसेसर काफी पावरफुल हैं और इसकी मदद से मोबाइल गेमिंग भी बहुत बेहतर होती है। अभी हाल ही में पोको ने भी अपना स्मार्टफोन (Poco M3 Pro 5G) मार्किट में उतारा है।

इस स्मार्टफोन में 16.51 cm (6.5 इंच) फुल HD+ डिस्प्ले मिलती है और 64 GB स्टोरेज के साथ 4 GB RAM और 1 TB तक और बढ़ाया जा सकता है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल तथा रियर में 3 कैमरे 48MP + 2MP + 2MP दिए गए है। यदि इस फ़ोन में मीडियाटेक आयाम 700 प्रोसेसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में ‎सेंसर प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, IR ब्लास्टर, समर्थित नेटवर्क 5G, 4G VoLTE, 4G LTE, WCDMA, GSM, प्रोसेसर कोर ऑक्टा कोर, उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस MIUI 12 (एंड्रॉइड 11 के आधार पर), मेमोरी कार्ड स्लॉट प्रकार हाइब्रिड स्लॉट, ऑडियो जैक 3.5 मिमी, ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 11, अन्य विशेषताएं UFS 2.2 स्टोरेज, 22.5W फास्ट चार्जर, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सपोर्ट, फेस अनलॉक, डुअल ऐप सपोर्ट दिया गया है।

इस मोबाइल फोन का वजन 190 ग्राम है और इसमें 5000 mAh लिथियम-आयन पॉलिमर की बैटरी दी गई है। यदि इस फ़ोन के मूल्य की बात करे तो इसका मूल्य 14000 रुपए दिया गया है।

Please follow and like us:
icon Follow en US
Pin Share

About Author

.

RSS
Follow by Email
X (Twitter)
Visit Us
YouTube
Instagram