• आज निफ्टी 123.20 अंक बढ़कर 17,822.00 पर पहुँचा
  • आज सैंसेक्स 418.73 अंक बढ़कर 59,881.51 पर पहुँचा
  • बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार, दिल्ली में अचानक हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
  • रिट्रीट देखने पहुंचे 50 हजार श्रद्धालु, 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' और वंदे मातरम के नारों से गूंजी सीमा

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने की रिकॉर्ड तोड़ गाड़ियों की सेल

Tata Motors sells record breaking vehicles

बीते महिने में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने लगभग 82,000 वाहनों की बिक्री कर, एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों में आज 6 प्रतिशत तक की वृद्धि दिखने को मिली, जिससे कंपनी के शेयर 480 रुपये पर पहुंच गए।

यदि पिछले साल की बात करे तो कंपनी ने लगभग 54,000 वाहन बेचे थे, यानि इस वर्ष कंपनी की बिक्री दर में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

ग्राहकों में टाटा मोटर्स की गाड़ियों की जबरदस्त मांग बनी हुई है। टाटा की पंच, नेक्सन, अल्ट्रोज़ और सफारी कारे लोगो द्वारा खुब पसंद की जा रही है। एडवांस बुकिंग के चलते कंपनी इन कारों की पूर्ति करने के लिये ज्यादा प्रोडक्शन पर जोर दे रही है।

ईवी (EV)

इस वर्ष टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) में नेक्सॉन प्राइम (Nexon Prime) का एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट करके कार में नये फीचर्स जोड़ दिये है। जो इसे अपने ग्राहकों के बीच और ज्यादा लोकप्रियता प्रदान कर रही है।

नेक्सॉन प्राइम फ़ीचर्स में क्रूज़ कंट्रोल, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, स्मार्टवॉच-इंटीग्रेटेड कनेक्टेड और टायर प्रेशर मॉनिट​रिंग सिस्टम जैसे एडवांस्ड फ़ीचर्स जोड़े दिये गए हैं।

सीएनजी (CNG)

टाटा मोटर्स ने इस वर्ष सीएनजी कारो में भी शानदार बिक्री की है, यह बिक्री टाटा मोटर्स की अब तक की सबसे ज़्यादा लगभग 5,200 गाड़ियों की रही। जोकि अपने आप में बिक्री का एक नया रिकॉर्ड है।

.