• राजस्थान की रैली दौरान पीएम मोदी ने लाउडस्पीकर नियमों का किया पालन
  • रूस के खिलाफ UNSC में अमेरिका लाया प्रस्ताव
  • मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से दूसरे कांग्रेस अध्यक्ष हो जायेंगे, अगर इस बार जीत हासिल करले
  • 5G सेवा का आज होगा शुभारम्भ, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

se

नया iPhone SE हुआ लॉन्च, A15 प्रोसेसर के साथ

New iPhone SE launched with A15 processor

वर्ष 2022 के मेगा इवेंट में Apple ने नए आईफोन (iPhone SE) को लॉन्च किया है। Apple ने iPhone SE को Apple A15 बायोनिक प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि इस प्रोसेसर का इस्तेमाल पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 13 सीरीज में किया गया था। iPhone SE में 5जी (5G) की कनेक्टिविटी दी गयी है। इस इवेंट में एप्पल ने आईफोन 13 को नए ग्रीन कलर वेरिएंट में और आईफोन 13 प्रो को एल्पाइन ग्रीन कलर वेरिएंट में निवेदित किया है।

आईओएस 15 (iOS 15)

iPhone SE में iOS 15 वर्जन दिया गया है। बताया जा रहा है कि iOS 15 डिफॉल्ट ऐप्स को बदलने की सुविधा प्रदान करेगा। इस सेट में फोटो एडिटिंग टूल्स को भी इम्प्रूव किया गया है।

विशेषताएं (iPhone SE Features)

5जी कनेक्टिविटी के साथ इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी बैटरी लाइफ दी गई है। इस स्मार्टफोन में iPhone 13 सीरीज के कैमरा फीचर जैसे स्मार्ट एचडीआर 4, फोटोग्राफिक स्टाइल, डीप फ्यूजन जैसे फीचर्स भी दिए गए है। iPhone SE में टफेस्ट ग्लास का प्रोटेक्शन के साथ 4.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। नए फोन के बैक पैनल पर iPhone 13 Pro और iPhone 13 की तरह ही ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए फोन को IP67 की रेटिंग मिली है साथ में होम बटन में टच आईडी दी गई है। यदि कैमरे की बात करें तो रियर में 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है, जो अपर्चर ƒ/1.8 का है तथा 12 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। साथ में वाइड एंगल भी दिया गया है।

iPhone SE मिडनाइट ब्लैक, स्टारलाइट और प्रोडक्ट रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। यह बाज़ारों में 18 मार्च के आस-पास आएगा। iPhone SE 3 को 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज में पेश किया जाएगा। भारत में iPhone SE की शुरुआती कीमत 44,000 रुपये के आस-पास होगी। वहीं 128 GB मॉडल की कीमत लगभग 48,000 रुपये और 256 GB की 58,000 रुपये है।

.

Continue in...