• निफ्टी आज 81.85 अंक बढ़कर 17,803.35 पर पहुंचा
  • सेंसेक्स आज 253.99 अंक बढ़कर 60,549.39 पर पहुंचा
  • यमुनानगर के महावीर चौक स्थित पीएनबी बाहर भगवानगढ़ के किसानों ने लगाया टेंट, खाते से काटे रूपये वापस नहीं करने तक बैंक पर लगाएंगे ताला
  • यमुनानगर में कई जगहों पर सरकारी डिपोमे आटा बांटने वाली मशीन का नेटवर्क दे रहा धोखा, लोगों को हो रही परेशानी
  • यमुनानगर के मंडेबरी में तीन विवाह के बाद महिला ने बिना तलाक दिए रचाई चौथी शादी, थाने में मामला दर्ज
  • तुर्की-सीरिया में मरने वालों तादात 8 हजार के हुई पार, 3 माह के बाद लगी एमरजेंसी
  • UP में सभी IAS, IPS, PCS अफसरों की छुट्टियाँ रद्द
  • शहबाज ने पाकिस्तानी अवाम पर फोड़ा 180 अरब का टैक्स बम
  • राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष बिरला के बीच सदन में हुई बहस और वो भी माइक बंद करने को लेकर

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

IPL 2022

IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी

आईपीएल के फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। दर्शक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन की काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे है। बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च (शनिवार) को हो रही है और यह पुणे और मुंबई के 4 मैदानों में खेला जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियमों में आने की अनुमति है।

शुरुआत में स्टेडियम की कुल क्षमता के 40 फीसदी दर्शक ही मैच देख पाएंगे। अगर कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में रहे और मामले कम आते हैं तो बाद में दर्शकों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है। हालांकि दर्शकों के प्रवेश पर महाराष्ट्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार समय-समय पर कदम उठाए जाएंगे।

Best Hammer

कुल 10 टीमें होंगी शामिल

आईपीएल संचालन परिषद की बैठक हुई। इस मीटिंग के बाद आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल का कहना है कि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और कहा जा रहा है कि 10 टीम आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी। इस बार यह निर्णय लिया गया है कि 74 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के साथ-साथ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल ग्राउंड और पुणे के गहुंजे स्टेडियम में आयोजित होंगे।

लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स दो नई टीमों को शामिल किया जाएगा।

  1. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)
  2. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)
  3. दिल्ली कैपिटल्स (DC)
  4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)
  5. मुंबई इंडियंस (MI)
  6. पंजाब किंग्स (PBKS)
  7. गुजरात टाइटन्स (GT)
  8. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)
  9. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)
  10. राजस्थान रॉयल्स (RR)

Best LED tv 32 Inch

सारे मैच होंगे – भारत में ही

यह पहली बार है जब BCCI ने फ्रेंचाइजी को स्पष्ट रूप से बताया है कि आईपीएल इस बार विदेश में आयोजित नहीं किया जाएगा। पहले इनका कहना था कि बदलाव के तौर पर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को तैयार रखा जाएगा परन्तु समिति अब किसी भी हालत में टूर्नामेंट भारत में ही कराना चाहती है। बहुत ही जल्द टूर्नामेंट से जुडी सारी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

बीसीसीआई ने अभ्यास के लिए चार मैदानों का चयन किया है। संचालन परिषद लंबे समय से इस पर विचार कर रही थी। सभी टीमें मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बीकेसी मैदान, दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और कांदिवली या ठाणे में एमसीए ग्राउंड में अभ्यास कर पाएगीं, अभ्यास करने के लिए सभी टीमों को निर्णीत समय दिया जाएगा।

.