Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

पोलियो अभियान

सोनीपत जिले में तीन दिवसीय पोलियो अभियान चलाया जाएगा

नगराधीश द्विजा ने बताया कि हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले में तीन दिन का पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिले के 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा दी जाएगी। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में आपके सहयोग की बहुत जरूरत है।

27 फरवरी से 1 मार्च तक चलाया जाएगा अभियान

नगराधीश द्विजा के कहे अनुसार यह पोलियो अभियान 27 फरवरी से 1 मार्च तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत प्रत्येक 5 वर्ष तक के बच्चें को पोलियो की दवा पिलाई जानी चाहिए, जिससे हमारे जिले में रहने वाले सभी बच्चे भविष्य में पोलियो जैसी बीमारी से बच सकें।

बुधवार को नगराधीश द्विजा की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के प्रथम तक स्थित कांफ्रेंस हॉल में जिला कार्यबल की बैठक का आयोजन किया गया।

मीटिंग में कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में सभी अधिकारी अपनी अहम भूमिका निभाकर देश को पोलियो मुक्त बनाए। उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान के तहत उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों जैसे भट्टियां, कारखाने, निर्माणाधीन स्थलों और अरबन सलम क्षेत्रों में 5 वर्ष तक के बच्चों को स्वास्थ्य कर्मियों की एक मोबाइल टीम द्वारा यह पोलियों दवा पिलाई जाएं।

.