• राजस्थान की रैली दौरान पीएम मोदी ने लाउडस्पीकर नियमों का किया पालन
  • रूस के खिलाफ UNSC में अमेरिका लाया प्रस्ताव
  • मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से दूसरे कांग्रेस अध्यक्ष हो जायेंगे, अगर इस बार जीत हासिल करले
  • 5G सेवा का आज होगा शुभारम्भ, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

भगवंत मान

आज होगा पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह

Swearing-in ceremony of new Punjab Chief Minister Bhagwant Mann will be held today

आम आदमी पार्टी की पंजाब में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आज आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने वाले है। बताया जा रहा रहा है कि यह समारोह शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होने जा रहा है।

शपथ समारोह में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की उम्मीद है। इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान को विधायक दल का नेता चुना गया था। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी निवेदित किया था।

117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत के साथ 92 सीटें जीती हैं। वहीं, कांग्रेस को 18, SAD+ को 4, भाजपा+ को 2 और अन्य के खाते में सिर्फ 1 सीट आईं है और राज्य में बहुमत का आंकड़ा 59 है।

12:30 बजे लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ

कहा जा रहा है कि 11:30 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। बहुत से दिग्गज नेता इस समारोह में नजर आयेंगें और लगभग 12:30 बजे के आस-पास आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपत लेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ने त्यागपत्र किया स्वीकार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भगवंत मान के सदन की सदस्यता से त्यागपत्र को स्वीकार कर लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री बनने जा रहे भगवंत मान ने सोमवार को बिरला से मुलाकात की और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र दे दिया था। बिरला ने मंगलवार को सदन को भगवंत मान के इस्तीफे के बारे में अवगत किया था।

आज पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है – अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, आज पंजाब के लिए बड़ा दिन है। नई उम्मीद की इस सुनहरी सुबह पर पूरा पंजाब एक साथ इकट्ठा होगा और एक समृद्ध पंजाब बनाने का संकल्प लेगा। इस ऐतिहासिक क्षण को देखने के लिए मैं भी शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां के लिए निकल पड़ा हूं।

.

Continue in...