• राजस्थान की रैली दौरान पीएम मोदी ने लाउडस्पीकर नियमों का किया पालन
  • रूस के खिलाफ UNSC में अमेरिका लाया प्रस्ताव
  • मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से दूसरे कांग्रेस अध्यक्ष हो जायेंगे, अगर इस बार जीत हासिल करले
  • 5G सेवा का आज होगा शुभारम्भ, पीएम मोदी करेंगे शुरुआत

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

यूक्रेन-रूस

21 फरवरी की रात हो सकता है यूक्रेन पर आक्रमण

रूसी अतिक्रमण संकट के मध्य यूक्रेन में निरंतर अव्यवस्था फैल रही है इतना ही नहीं यहां कई इलाको में फ़ायरिंग हुई है और विस्फोट भी हुए है।

बताया जा रहा है कि इन सब के पीछे रूस से जुड़े हुए आंतकवादियों का हाथ है। इन सब के चलते आशंका जताई जा रही है कि रूस और यूक्रेन आपस में भीड़ सकते है क्योंकि दोनेत्सक में रूस समर्थित अलगाववादी सरकार के प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने शनिवार को एक बयान जारी कर संपूर्ण सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने की घोषणा की है। यहां से बच्चों, बुजुर्गो तथा महिलाओं को रूस भेजा जा रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी निरन्तर पश्चिमी देश के नेताओं से बात कर रहे हैं ताकि वे युद्ध को होने से रोक सकें। एक दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा है कि रूस आने वाले दिनों या सप्ताहों में यूक्रेन पर हमला कर इस पर अपना स्वामित्व कर सकता है जबकि रूस का कहना है कि उनका आक्रमण का कोई प्रयोजन नहीं है।

यूक्रेन को आक्रमण बचाने का अंतिम प्रयास

बताया जा रहा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने रविवार के दिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से डेढ़-दो घंटे तक बात की। उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच आ रहे इस तनाव को खत्म करने के बारे में वार्तालाप की।

रूस के आक्रमण का जवाब नहीं देगा – यूक्रेन

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी का कहना है कि वे अपनी तरफ से बात बढ़ाना नहीं चाहते और मॉस्को से इस विषय पर बात करने को तैयार है, यह उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों से बात करते समय कहा।

.

Continue in...