• निफ्टी आज 81.85 अंक बढ़कर 17,803.35 पर पहुंचा
  • सेंसेक्स आज 253.99 अंक बढ़कर 60,549.39 पर पहुंचा
  • यमुनानगर के महावीर चौक स्थित पीएनबी बाहर भगवानगढ़ के किसानों ने लगाया टेंट, खाते से काटे रूपये वापस नहीं करने तक बैंक पर लगाएंगे ताला
  • यमुनानगर में कई जगहों पर सरकारी डिपोमे आटा बांटने वाली मशीन का नेटवर्क दे रहा धोखा, लोगों को हो रही परेशानी
  • यमुनानगर के मंडेबरी में तीन विवाह के बाद महिला ने बिना तलाक दिए रचाई चौथी शादी, थाने में मामला दर्ज
  • तुर्की-सीरिया में मरने वालों तादात 8 हजार के हुई पार, 3 माह के बाद लगी एमरजेंसी
  • UP में सभी IAS, IPS, PCS अफसरों की छुट्टियाँ रद्द
  • शहबाज ने पाकिस्तानी अवाम पर फोड़ा 180 अरब का टैक्स बम
  • राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष बिरला के बीच सदन में हुई बहस और वो भी माइक बंद करने को लेकर

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

यूक्रेन-रूस

21 फरवरी की रात हो सकता है यूक्रेन (Ukraine) पर आक्रमण

रूसी अतिक्रमण संकट के मध्य यूक्रेन (Ukraine) में निरंतर अव्यवस्था फैल रही है इतना ही नहीं यहां कई इलाको में फ़ायरिंग हुई है और विस्फोट भी हुए है।

बताया जा रहा है कि इन सब के पीछे रूस से जुड़े हुए आंतकवादियों का हाथ है। इन सब के चलते आशंका जताई जा रही है कि रूस और यूक्रेन आपस में भीड़ सकते है क्योंकि दोनेत्सक में रूस समर्थित अलगाववादी सरकार के प्रमुख डेनिस पुशिलिन (Denis Pushilin) ने शनिवार को एक बयान जारी कर संपूर्ण सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने की घोषणा की है। यहां से बच्चों, बुजुर्गो तथा महिलाओं को रूस भेजा जा रहा है।

Best Smart Watch

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी निरन्तर पश्चिमी देश के नेताओं से बात कर रहे हैं ताकि वे युद्ध को होने से रोक सकें। एक दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने कहा है कि रूस आने वाले दिनों या सप्ताहों में यूक्रेन पर हमला कर इस पर अपना स्वामित्व कर सकता है जबकि रूस का कहना है कि उनका आक्रमण का कोई प्रयोजन नहीं है।

यूक्रेन को आक्रमण बचाने का अंतिम प्रयास

बताया जा रहा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने रविवार के दिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से डेढ़-दो घंटे तक बात की। उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच आ रहे इस तनाव को खत्म करने के बारे में वार्तालाप की।

Best Ear and Nose Hair Trimmer for Men & Women

रूस के आक्रमण का जवाब नहीं देगा – यूक्रेन

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी का कहना है कि वे अपनी तरफ से बात बढ़ाना नहीं चाहते और मॉस्को से इस विषय पर बात करने को तैयार है, यह उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों से बात करते समय कहा।

.