• निफ्टी आज 77.30 अंक घटकर 18,623.75 पर पहुंचा
  • सेंसेक्स आज 261.13 अंक घटकर 62,573.47 पर पहुंचा
  • Exit Poll ने दिल्ली में बीजेपी के लिए बजाई खतरे की घंटी
  • रूस से क्रूड खरीद पर कोई सीख स्वीकार नहीं, जर्मनी के विदेश मंत्री के समक्ष जयशंकर की दो टूक

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

उपराष्ट्रपति

आज चुने जायेंगे भारत के नए उपराष्ट्रपति (Vice President of India), मतदान जारी

Today the New Vice President of India will be Elected, Voting Continues

भारत में आज नए उपराष्ट्रपति (Vice President of India) के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) का कार्यकाल इसी माह में समाप्त होने वाला है, इसलिए आज यह वोटिंग हो रही है।

उपराष्ट्रपति के इस चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और उनके विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) शामिल हुए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अन्य सांसदों के साथ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। यह मतदान वर्तमान में संसद भवन में चल रहा है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन, भाजपा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह, टीआरएस सांसदों और वाईएसआरसीपी के रघु राम कृष्ण राजू ने अपना वोट दिया है।

वोटिंग आज सुबह 10 बजे शुरू हो गई थी और आज शाम 5 बजे तक होगी और इस चुनाव के नतीजों का ऐलान भी आज ही किया जाएगा। यदि आंकड़ों की मानें, तो पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी लग रहा हैं। इस चुनाव को लेकर विपक्षी दलों में असमानता दिखाई दे रही है अर्थात कई प्रकार के मतभेद सामने आए है।

.

Continue in...