• आज निफ्टी 123.20 अंक बढ़कर 17,822.00 पर पहुँचा
  • आज सैंसेक्स 418.73 अंक बढ़कर 59,881.51 पर पहुँचा
  • बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार, दिल्ली में अचानक हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
  • रिट्रीट देखने पहुंचे 50 हजार श्रद्धालु, 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' और वंदे मातरम के नारों से गूंजी सीमा

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

शेयर-मार्किट

शेयर मार्किट में आई गिरावट के कारण टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क को हुआ 14.2 अरब डॉलर का नुकसान

Tesla CEO Elon Musk lost $14.2 Billion Due to the Fall in the Stock Market

गुरुवार को शेयर मार्किट में बहुत बड़ी गिरावट देखी गई है, जिसके दौरान कई बड़े-बड़े दिग्गजों को भारी नुकसान हुआ है। शेयर मार्किट की इस गिरावट का असर दुनिया के सबसे अमीर आदमी टेस्ला मोटर्स (Tesla Motors) के सीईओ (CEO) इलॉन मस्क (Elon Musk) पर भी पड़ा। इलॉन मस्क को एक ही दिन में 14.2 अरब डॉलर का भारी नुकसान हुआ।

अमेरिकी शेयर मार्किट में हुई इस गिरावट ने इलॉन मस्क को ही नही, बल्कि दुनिया के सबसे अमीरों में 10वें नंबर पर आने वाले सेर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) को भी झटका दिया है। इस गिरावट के कारण टॉप-10 अरबपतियों के लगभग 37 अरब डॉलर जा चुके है।

इसी दौरान बर्नार्ड अर्नोल्ट (Bernard Arnault) का भी 3.1 अरब डॉलर का नुकसान हुआ और एमाज़ॉन के कार्यकारी अध्यक्ष जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) ने भी अपने 4 अरब डॉलर खोए। इसका प्रभाव भारतीय व्यापारियों मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के धन पर भी पड़ा। मुकेश अंबानी ने एक ही दिन में 1.4 अरब डॉलर गवां दिए और गौतम अडानी ने 1.5 अरब डॉलर।

अमेरिकी बिज़नेसमैन लैरी एलिसन (Larry Ellison) का भी 2 अरब डॉलर नुकसान हुआ और अमेरिका के प्रसिद्ध कंप्यूटर वैज्ञानिक और उद्योगपति लैरी पेज (Larry Page) ने भी एक ही दिन में 2.9 अरब डॉलर गवांए।

बिल गेट्स (Bill Gates) को भी 1.8 अरब डॉलर का बड़ा झटका लगा। बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) के सीईओ (CEO) वॉरेन बफे (Warren Buffett) ने भी 3.5 अरब डॉलर गवांए है।

.