• निफ्टी आज 81.85 अंक बढ़कर 17,803.35 पर पहुंचा
  • सेंसेक्स आज 253.99 अंक बढ़कर 60,549.39 पर पहुंचा
  • यमुनानगर के महावीर चौक स्थित पीएनबी बाहर भगवानगढ़ के किसानों ने लगाया टेंट, खाते से काटे रूपये वापस नहीं करने तक बैंक पर लगाएंगे ताला
  • यमुनानगर में कई जगहों पर सरकारी डिपोमे आटा बांटने वाली मशीन का नेटवर्क दे रहा धोखा, लोगों को हो रही परेशानी
  • यमुनानगर के मंडेबरी में तीन विवाह के बाद महिला ने बिना तलाक दिए रचाई चौथी शादी, थाने में मामला दर्ज
  • तुर्की-सीरिया में मरने वालों तादात 8 हजार के हुई पार, 3 माह के बाद लगी एमरजेंसी
  • UP में सभी IAS, IPS, PCS अफसरों की छुट्टियाँ रद्द
  • शहबाज ने पाकिस्तानी अवाम पर फोड़ा 180 अरब का टैक्स बम
  • राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष बिरला के बीच सदन में हुई बहस और वो भी माइक बंद करने को लेकर

Jag Khabar

Khabar Har Pal Kee

विश्व युद्ध

तीसरे विश्वयुद्ध की आहट – रूस (Russia) और यूक्रेन का तनाव चरम पर

रूस (Russia) की इस हरकत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहले से ही दुनिया को आगाह कर रहे थे। बाइडेन (Biden) ने तो यहां तक ​​कह दिया था कि रूस अगर ऐसा कुछ करता है तो उसे उसके नतीजे भी देखने पड़ेंगें।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान की घोषणा की। इसके तुरंत बाद, रूसी सेना ने यूक्रेनी सीमा में प्रवेश करना शुरू कर दिया। यूक्रेन में घुसने के बाद से ही रूसी सेना लगातार हमले कर रही है। कुछ समय पश्चात रूसी लड़ाकू विमान यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे।यह पूरे विश्व के लिए चौकाने वाली बात है क्योंकि अमेरिका इस पूरे मामले पर यूक्रेन के साथ खड़ा नजर आया।

Best LED tv 55 Inch

रूस की इस हरकत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन पहले से ही दुनिया को आगाह कर रहे थे। बाइडेन ने तो यहां तक ​​कह दिया था कि रूस अगर ऐसा कुछ करता है तो उसके नतीजे भी देखेगा। बड़ा सवाल यह भी है कि क्या अमेरिका अब भी यूक्रेन के साथ नज़र आएगा? क्योंकि अमेरिका का यूक्रेन के साथ होने का सीधा मतलब है कि रूस इस पर चुप नहीं बैठेगा।

नजरअंदाज की गई – अमेरिका की चेतावनी

कहा जा रहा है कि अमेरिका के इस जंग में कूदने के बाद चीन भी आगे आ सकता है। चीन लगातार रूस का समर्थन कर रहा है। कुछ दिन पहले पुतिन ने शी जिनपिंग (Xi Jinping) से भी बात की थी। इसके बाद व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन से साफ कह दिया था कि अगर वह नहीं माना तो रूस अपनी कार्रवाई में तेजी लाएगा। विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे थे कि यह बैठक युद्ध से पहले संकल्पपूर्वक की गई थी।

Best LED tv 65 Inch

यूक्रेन ने किए धराशायी रूसी लड़ाकू विमान (Russian Fighter Plane)

रूस ने अब यह साफ कर दिया है कि अब वह पीछे नहीं हटेगा। पुतिन ने यूक्रेन की सेना से हथियार डालने को कहा। अगर यह धीरे-धीरे जारी रहा तो कई देश इसमें शामिल हो सकते हैं। हाल ही में, भारत रूस और यूक्रेन से शांति-संधि की अपील करता दिख रहा है। इस बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया है। इसलिए यह कहा जा सकता है कि यूक्रेन जवाब देने के लिए तैयार है।

.